Facebook pixel event

आपकी अगली डॉक्टर अपॉइंटमेंट की तैयारी के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

अपने सभी स्वास्थ्य रिकॉर्ड्स सुनिश्चित करें। अपनी वर्तमान दवाओं, टेस्ट रिपोर्ट्स और आपके मेडिकल हिस्ट्री का संक्षिप्त विवरण सहित सभी संबंधित चिकित्सा जानकारी इकट्ठा करें। आप सभी रिकॉर्ड्स DRiefcase ऐप पर अपलोड कर सकते हैं, ताकि आपकी कोई स्वास्थ्य रिपोर्ट न छूट जाए। इससे आपके डॉक्टर को आपके स्वास्थ्य की पृष्ठभूमि समझने में मदद मिलेगी।

जितने भी सवाल या चिंताएं आपके स्वास्थ्य से जुड़ी हैं, उन्हें नोट करें। इस तरह, आप अपने डॉक्टर से कोई भी जरूरी सवाल पूछना नहीं भूलेंगे।

अगर आपके कई सवाल या चिंताएं हैं, तो उन्हें क्रमशः स्थापित करें ताकि आप अपॉइंटमेंट के समय में सबसे महत्वपूर्ण सवालों को पहले ही पूछ सकें।

अपने अनुभवित किसी विशिष्ट लक्षण को नोट करें, उनकी अवधि और क्या कोई ट्रिगर या पैटर्न है जिन्हें आपने समय के साथ नोटिस किया है। इससे आपके डॉक्टर को दवा प्रिस्क्राइब करने में मदद मिलेगी।

अपनी दवाओं की सूची को अद्यतन करें, जिसमें खुराक और आवृत्ति शामिल हो। अपने डॉक्टर को सूचित करें कि आप वर्तमान में कोई भी दवाइयाँ, पूरक या विटामिन ले रहे हैं।

अनुशासित रहें। अपॉइंटमेंट के समय से 15 मिनट पहले पहुंचने का प्रयास करें, ताकि आवश्यक पेपरवर्क पूरा हो सके और अपॉइंटमेंट के दौरान की भागदौड़ से बचा जा सके।

अपॉइंटमेंट्स और परीक्षण के परिणामों को ट्रैक करने के लिए ड्रिफ़केस एप्प का उपयोग करें। अपने रिकॉर्ड्स को बिना किसी देरी के एप्प पर अपलोड करें, ताकि वे खो जाएं। एप्प पर इन तथ्यों को संगठित तरीके से संग्रहीत करने से, जब आपको जरूरत होती है, तो इन्हें आसानी से एक्सेस करना संभव होता है। यह आपके समय की बचत के साथ-साथ आपको मानसिक शांति भी देता है क्योंकि यह एक ही स्थान पर सुरक्षित रूप से स्टोर होता है।

अगर आपके डॉक्टर कोई टेस्ट या प्सर्जरी सुझाते हैं, तो खुलकर पूछने में हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। उनसे पूछें कि वे क्यों आवश्यक हैं और क्या उनके प्रत्याशित परिणाम हो सकते हैं।

अगर आपके डॉक्टर ने टेस्ट या उपचार की सलाह दी है, तो सुनिश्चित करें कि आप आगे के कदमों को समझते हैं और उन्हें जरूरत अनुसार शेड्यूल करें। बहुत से लोग अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देते, एक बार की सलाह पर काम करके चिकित्सा की खर्चे में बचत करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम यह सिफारिश करते हैं कि जब आप उपचार शुरू करते हैं, तो उसे पूरा करें और अधूरा न छोड़ें। 

Share: